जानिए कौन से PENNY STOCKS लगातार UPPER CIRCUIT में चल रहे हैं ? कैसे इन्वेस्टर्स का पैसा 10 गुना हो गया ? Moneyroma Official

आज की पोस्ट में बात करेंगे कुछ ऐसे पैनी स्टॉक्स के बारे में जो लगातार आपार सर्किट में चल रहे हैं। और इन शेयर में निबेश करके इन्वेस्टर्स भी मालामाल हो रहे हैं। हलाकि बिच बिच में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिलती है। उसके बाबजूद भी इन पैनी स्टॉक्स में तेज़ी रुकने का नाम नहीं ले रही। यह सारे पैनी स्टॉक्स इन्वेस्टर्स के नज़रो में छप चुकी है। चलिए जानते हैं स्टॉक मार्किट में तहलका मचा देने बाले पैनी स्टॉक्स के बारे में। साथ ही हम यह भी जानेंगे पैनी शेयर ने कुल कितना रिटर्न दिया है अपने शरहोल्डर्स को।

 

1. LLOYDS STEELS INDUSTRIES LIMITED

दोस्तों, हमारे लिस्ट में जो पहला पैनी स्टॉक्स वह है LLOYDS STEEL INDUSTRIES LIMITED COMPANY, बहुत सारे नए इन्वेस्टर्स इस शेयर के बारे में नहीं जानते होंगे। यह कंपनी महाराष्ट्र के मुरबाद थाने जिला में स्थित है। साल 1974 से यह कंपनी निरंतर स्टील इंडस्ट्री में काम करते आ रहा है। स्टील सेक्टर के इलावा भी यह कंपनी तेल और ग्यास में इस्तेमाल होने बाली चीज़ो के ऊपर काम करती है।

52 WEEK HIGH & LOW 

LLOYDS STEEL INDUSTRIES LTD  की अगर बात करे तो 2022 साल के तीसरे हफ्ते कंपनी के शेयर प्राइस 15 रूपये से 18 रूपये के बिच में ट्रेड कर रहा है। इस शेयर में 52 WEEK LOW की बात करे तो कंपनी ने 0.80 रूपये की लौ बनाई थी। और 52 WEEK HIGH में कंपनी ने 28.80 रूपये का हाई बनाया हुआ है।

RETURN

LLOYDS शेयर ने पिछले 1 महीने में  66.2% धमाकेदार रिटर्न दिया है। पिछले 3 महीनों में 381% का रिटर्न इस शेर ने दिया है जो कि बहुत ज्यादा है। उसके बाद अगर बात करें पिछले 6 महीने में इस कंपनी का जो शेयर प्राइस है उसमें 546% का ग्रोथ देखने को मिला है। यह संख्या इन्वेस्टर्स को बहुत ही ज्यादा पसंद आई होगी। इस कंपनी ने पिछले 1 साल में अपने शेरहोल्डर्स को 2522% का मुनाफा बहुत आसानी से दिया है।

 

PENNY STOCKS लगातार अप्पर सर्किट में चल रहे

 

2. SUZLON ENERGY LIMITED

स्टॉक मार्केट में लगातार अप्पर सर्किट में चल रही दूसरा शेयर है सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड। सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड वायु शक्ति उत्पादन में भारत में सबसे आगे हैं। 1995 में यह कंपनी स्थापित हुई थी और अभी पूरी दुनिया में इसकी एक अलग पहचान है। शेयर मार्केट में यह शेयर अप्पर सर्किट में चल रहा है। क्योंकि सुजलॉन एनर्जी स्टॉक में निवेश करने वालों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। फ्यूचर में भी यह कंपनी ऐसे ही तेजी से बढ़ने वाली है इन्वेस्टर्स का यही मानना है।

Wipro Share Price क्यों इतना गिर रहा है , जानिए विप्रो शेयर में गिरावट के असली वजह

52 WEEK HIGH & LOW 

SUZLON ENERGY LTD  की अगर बात करे तो 2022 साल के तीसरे हफ्ते कंपनी के शेयर प्राइस 10 रूपये से 13 रूपये के बिच में ट्रेड कर रहा है। SUZLON ENERGY LTD  शेयर में 52 WEEK LOW की बात करे तो कंपनी ने 4.40 रूपये की लौ बनाई थी। और 52 WEEK HIGH में कंपनी ने 12.80 रूपये का हाई बनाया हुआ है।

RETURN

SUZLON ENERGY शेयर ने पिछले 1 महीने में  71% धमाकेदार रिटर्न दिया है। पिछले 3 महीनों में 70% का रिटर्न इस शेर ने दिया है जो कि बहुत ज्यादा है। उसके बाद अगर बात करें पिछले 6 महीने में इस कंपनी का जो शेयर प्राइस है उसमें 60% का ग्रोथ देखने को मिला है। इस कंपनी ने पिछले 1 साल में अपने शेरहोल्डर्स को 75% का मुनाफा बहुत आसानी से दिया है। यह संख्या इन्वेस्टर्स को बहुत ही ज्यादा पसंद आई होगी।

Leave a Comment