How to Earn Money from Share Market || शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए ?

शेयर मार्केट में पैसे कैसे कमाए ?

हेलो दोस्तों, आज हम बात करने बाले हैं शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए HOW TO EARN MONEY FROM SHARE MARKET ? – इस बारे में। स्टॉक मार्केट ही एक ऐसी जगह है जहां से आप बास्तब में अमीर बहुत अमीर बन सकते हो। शेयर मार्केट में आप दूसरे किसी भी इन्वेस्टमेंट से कहीं ज्यादा RETUNS पा सकते हैं जैसे कि फिक्स्ड डिपॉजिट, रियल स्टेट, पीएफ इन से कहीं ज्यादा RTUNS आप स्टॉक मार्केट में पा सकते हैं। लेकिन स्टॉक मार्केट से पहले पैसे कमाने के लिए जरूरी है कि आप पहले स्टॉक मार्केट को सही तरीके से समझे।
इस ब्लॉक पोस्ट के जरिए हमारी कोशिश है आप लोगों को स्टॉक मार्केट के बारे में जागरूक करने के लिए या जानकारी देने के लिए। स्टॉक मार्केट से अच्छी खासी वेल्थ तैयार करने के लिए, बहुत ज्यादा अमीर बनने के लिए आपको 3 स्टेप्स फॉलो करने होंगे। बताये गए स्टेप्स को आप अगर अच्छे से फॉलो करते हो तो शेयर मार्किट से पैसा कमाना आसान हो जायेगा। तब नए इन्वेस्टर्स को आप बता सकते हो की शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए ? 

DEMAT ACCOUNT OPEN KARE

पहले आपको एक डिमैट अकाउंट खुलवाना होगा। जैसे कि हम बैंक में अकाउंट ओपन करते हैं पैसे रखने के लिए वैसे ही स्टॉक मार्केट में स्टॉक को खरीदने के बाद रखने के लिए एक डीमैट अकाउंट की जरूरत पढ़ती है। तो सबसे पहले आपको एक डीमैट अकाउंट ओपन करना होगा।  डीमैट अकाउंट किसी भी डिस्काउंट ब्रोकर्स के पास खोल सकते हैं। डिस्काउंट ब्रोकर्स जैसे अप्सटॉक्स (UPSTOX), एंजेल वान (ANGEL ONE) जिरोधा (ZEERODHA) यह सब होगये।

Leave a Comment