ASM List Big Update | जाने कौन से स्टॉक्स पर है SEBI की नजर ? तुरंत एलर्ट हो जाओ | Moneyroma Official

ASM लिस्ट को लेकर एक बारी अपडेट सामने  निकल कर आ रही है।  SEBI ने कुछ स्टॉक्स पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। आज हम जानेंगे उन सभी स्टॉक्स के बारे में जिनको सेबी ने शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए ए एस एम (ASM) लिस्ट में ऐड (ADD) किया है। ASM लिस्ट में किसी भी स्टोक्स को तब ADD किया जाता है जब SEBI को लगता है के के उस स्टॉक्स में कोई गड़बड़ी तो नहीं चल रही। कंपनी का जो नंबर है उसमें कोई जानबूझकर MANUPLATE तो नहीं कर रहा।

 

आपको बता दें कोई स्टोक्स अगर ASM लिस्ट के अंदर आता है तो उस पर इंट्राडे ट्रेडिंग नहीं किया जा सकता है यह SEBI के नियम के अंदर आता है। अगर बिना किसी कारन के किसी स्टॉक्स पर तेज़ी दिखाई देती है तब SEBI उस स्टॉक्स को अपने नज़र में रखता है। SEBI यह जानने की कोसिस करता है कहीं उसमे ओपरेटर कोई गन्दा खेल तो नहीं खेल रहा। इन्वेस्टर्स के लगाए हुए पैसे को लेकर कोई छेड़खानी तो नहीं कर रहा। चलिए जानते है कौन कौन स्टॉक्स को SEBI ने शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म ASM लिस्ट के अंदर ADD किया है। अगर अपने ASM लिस्ट के किसी भी स्टॉक्स में इन्वेस्ट किया है तो तुरंत साबधान हो जाये। 18 जनवरी 2022 से SEBI ने कुछ स्टॉक्स पर नजरदारी करने का फैसला किया है।

 

SEBI ANNOUNCED ASM LIST

ASM LIST LONG TERM STAGE – I

ASM लिस्ट में लॉन्ग टर्म स्टेज 1 में जिस स्टॉक्स को ADD किया गया है वह है PENTA GOLD LIMITED कंपनी। यह कंपनी गुजरात के दादरा नगर हबेली में स्थित है। और यह कंपनी आभूषण से सम्बंधित चीज़ो को बनाने का काम करती है। सेबी ने इस स्टॉक्स को ASM लिस्ट के अंदर डाला है यह देखने के लिए कहीं इसमें कोई ऑपरेटर गेम तो नहीं चल रहा। कंपनी का शेयर प्राइस अभी 135 रूपये से 140 रूपये के बिच ट्रेड कर रहा है। पेंटा गोल्ड लिमिटेड कंपनी का 52 WEEK LOW है 51.45 रूपये और 52 WEEK HIGH है 139.65 रूपये

 

January में Bonus देने वाले शेयर के नाम पता है आपको ? अभी देखिये नहीं तो पछताओगे 

 

ASM LIST LONG TERM STAGE I – STAGE II

ASM लिस्ट में लॉन्ग टर्म स्टेज I  से स्टेज II में जिस स्टॉक्स को ADD किया गया है वह है GODHA CABCON & INSULATION LIMITED कंपनी। कंपनी मध्यप्रदेश राज्य में स्थित है। और यह कंपनी इंजीनियरिंग इंडस्ट्रियल चीज़ो का काम करती है। अभी के समय में कंपनी के शेयर प्राइस में अच्छी खासी तेज़ी दिखाई दे रही है। गोधा केबकन लिमिटेड कंपनी का शेयर प्राइस अभी 105 रूपये से 112 रुपए के बिच में ट्रेड कर रहा है। गोधा केबकन लिमिटेड कंपनी का 52 WEEK LOW है 32.10 रूपये और 52 WEEK HIGH है 111.55 रूपये। अगर आपने कंपनी के स्टॉक्स में निबेश किया है तो तुरंत अलर्ट हो जाइये।

 

ASM LIST LONG TERM STAGE II – STAGE III

ASM लिस्ट में लॉन्ग टर्म स्टेज I  से स्टेज II में जिस स्टॉक्स को ADD किया गया है वह है TRANSWIND INFRASTRUCTURES LTD कंपनी। यह कंपनी गुजरात के अहमदाबाद में स्थित है।  और यह कंपनी इंजीनियरिंग इंडस्ट्रियल चीज़ो का काम करती है। इस समय में कंपनी के शेयर प्राइस में अच्छी खासी तेज़ी देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर प्राइस अभी 7 रूपये से 10 रुपए के बिच में ट्रेड कर रहा है। TRANSWIND LTD SHARE का 52 WEEK LOW है 3.80 रूपये और 52 WEEK HIGH है 9.95 रूपये। अगर आपने कंपनी के स्टॉक्स में निबेश किया है तो  नज़र जरूर रखिये।

 

 

 

 

Leave a Comment