Dhunseri Tea Share News in Hindi | Dhunseri Share Price Kyun Gir Raha Hai ?

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं Dhunseri Tea Share News in Hindi Today के बारे में। 10 फरवरी को धूंसेरी टी शेयर प्राइस में थोड़ा तेजी दिखाई दिया था। और उसके अगले दिन है 11 फरवरी को अचानक से इस शेयर प्राइस में गिरावट नजर आने लगी। दिन के आखिर में जब मार्केट बंद हुआ तब इस शेयर प्राइस में लगभग 6.36% की गिरावट नजर आई है। गुरुवार को धूंसेरी टी कंपनी का शेयर ₹291 के करीब ट्रेड कर रहा था। और अभी के समय इस कंपनी के शेयर ₹272 में मिल रहे हैं। एक दिन में ही ऐसा क्या हो गया किस शेयर के प्राइस में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिल रही है। यह गिरावट कहां तक जाने वाली है आज की इस पोस्ट में हम सारी चीजें विस्तार से जानेंगे।

Dhunseri Tea Share News in hindi

Dhunseri Tea Share Price में गिरावट का जो कारण है वह है कंपनी का q3 का रिजल्ट। जी हां धूंसेरी टी कंपनी के दिसंबर महीने के q3 रिजल्ट में खराब प्रदर्शन के चलते हैं शेयर प्राइस में गिरावट देखने को मिल रही है। शेयरहोल्डर्स ने उम्मीद लगाया था पिछले Quareter की तरह इस बार भी कंपनी प्रॉफिट कमाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कंपनी इस बार ज्यादा प्रॉफिट नहीं बना पाए। इसका मतलब कंपनी दिसंबर q3 रिजल्ट में नुकसान में चल रही है।

Dhunseri Share Price Kyun Gir Raha Hai ?

दिसंबर के रिजल्ट में नुकसान के आखिरी नजर आते हैं शेयरहोल्डर्स स्टॉक बेचकर निकलने की फिराक में है। खराब प्रदर्शन के कारण बहुत सारे इन्वेस्टर्स धूंसेरी टी इंडस्ट्रियल लिमिटेड कंपनी में इन्वेस्ट करने से पीछे हट रहे हैं। शेयर खरीदने वालों की संख्या बहुत ज्यादा कम होती जा रही है और बेचने वालों की संख्या धीरे धीरे और जा रही है। अगर ऐसा चलता रहा तो फिर कंपनी का शेयर प्राइस और भी नीचे जाने लगेगा। जब तक कंपनी का शेयर प्राइस सपोर्ट लेवल तक नहीं जाता शायद इसमें और भी गिरावट नजर आ सकती है।

Dhunseri Tea Share News in Hindi

दिसंबर की नेट सेल्स की अगर बात करें तो कंपनी ने कुल 98 करोड का सेल्स किया है। क्ष जोकि पिछले क्वार्टर q2 के रिजल्ट से बहुत ज्यादा कम है। खर्चे की अगर बात करें तो कंपनी ने पहले से इसमें थोड़ा बहुत इंप्रूवमेंट दिखाया है यानी कि कंपनी खर्चा थोड़ा कम ही किया है। लगभग 85 करोड का खर्चा कंपनी ने इस बार किया है और यह आंकड़ा पहले से अच्छा दिखाई दे रहा है। ऑपरेटिंग प्रॉफिट की अगर बात करें तो कंपनी बहुत ज्यादा लॉस में चल रही है।

Read Also : Solara Active Pharma Share News in Hindi | Solara Share Kyun Gir Raha Hai ?

धूंसेरी टी कंपनी में सिर्फ 6 करोड़ का ऑपरेटिंग प्रॉफिट जनरेट किया है। पिछले क्वार्टर q2 में कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट था 17 करोड़ रुपए। और आखिर में बात करें नेट प्रॉफिट की तो इसमें कंपनी ने बहुत खराब परफॉर्मेंस किया है। दिसंबर पॉटर 3 में कंपनी ने सिर्फ 1.7 करोड़ का नेट प्रॉफिट बनाया है। इससे पहले पिछले क्वार्टर q2 में कंपनी का नेट प्रॉफिट था 27 करोड रुपए। देखा जाए तो कंपनी होटल 3 में बहुत सामान्य प्रदर्शन रखा है। और यही कारण है कि इन्वेस्टर्स धूंसेरी टी इंडस्ट्रियल लिमिटेड कंपनी से दूर भाग रहे हैं। जिसके चलते कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट नजर आ रहे हैं। यह Dhunseri Tea Share News in Hindi थी की पूरी खबर।

DOWNLOAD Q3 RESULT PDF : CLICK HERE TO DOWNLOAD

Leave a Comment