Disa India Share News in Hindi Today | Disa Share Price Kyun Gir Raha Hai ?

दोस्तों आज हम बात करेंगे DISA INDIA SHARE NEWS IN HINDI के बारे में। फरवरी में दूसरा हफ्ते के शुरवात में ही मार्किट में गिरावट नज़र आई है। फरवरी के शुरुवात में स्टॉक मार्किट में थोड़ी तेज़ी दिखाई दी थी। लेकिन उसके अगले कुछ दिनों में ही बहुत सारे स्टॉक्स में मंदी चलना शुरू हो गया। ऐसे भी कुछ स्टॉक्स हैं जिनमे लगातार गिरावट चल रही है। लेकिन आज हम जानेंगे BSE के अंदर ट्रेड करने वाले स्टॉक DISA INDIA LIMITED SHARE के बारे में। यह कंपनी इंजीनियरिंग इंडस्ट्रियल चीजे बनाने की काम करती है।

Disa India share news in hindi today

सोमबार के दिन मार्किट खुलते ही दिशा इंडिया शेयर में गिरावट शुरू हुई। और यह गिरावट लगभग 17% तक गिर गया जो की बहुत ही ज्यादा दिखाई दे रहा है। आखिर ऐसा किया हुआ की DISA INDIA SHARE PRICE इतना निचे गिर चूका है। आज के इस पोस्ट में DISA INDIA SHARE PRICE में गिरावट का कारन हम बिस्तार से जानेंगे।

आपको बतादे हालही में दिशा इंडिया लिमिटेड कंपनी ने अपना Q3 का रिजल्ट पब्लिश किया है। 4 फरवरी 2022 को कंपनी का दिसंबर का रिजल्ट निकलकर सामने आया। अगले 2 दिन तक यानि शनिबार और रबिबार को शेयर मार्किट बंध रहा। उसके अगले दिन सोमबार को जैसे ही मार्किट ओपन हुई ज्यादातर शेयर होल्डर्स स्टॉक बेचकर निकलने लगे।

इससे DISA INDIA SOCK का PRICE धीरे धीरे गिरने लगा। और दिन के आखिर में मार्किट बंध होने तक दीशा शेयर में लगभग 17% का गिरावट देखने को मिला। आप अगर एक इन्वेस्टर हैं तो समझ गए होंगे की किस कारन से DISA INDIA SHARE PRICE इतना निचे गिरा है। और यह थी जरुरी सुचना DISA SHARE NEWS IN HINDI के ऊपर जो की सच में महत्वपूर्ण है।

Disa Share Price Kyun Gir Raha Hai ?

डिसा इंडिया शेयर प्राइस में गिरावट का असली वजह है दिसंबर Q3 रिजल्ट में कंपनी का ख़राब प्रदर्शन। शुक्रबार को कंपनी ने जो Q3 का रिजल्ट निकाला है उसने सभी शेयर होल्डर्स को परेशान करके रखा है। क्यूंकि सारे इन्वेस्टर्स उम्मीद लगाए बैठे थे की कंपनी अगर प्रॉफिट में रहा तो कंपनी का शेयर प्राइस और भी ऊपर जायेगा। शेयर प्राइस बढ़ने से इन्वेस्टर्स को मुनाफा ज्यादा होता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दिशा इंडिया लिमिटेड कंपनी उतना ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। और कंपनी इसबार नुकसान में चल रही है।

दिसा इंडिया कंपनी का दिसम्बर Q3 रिजल्ट में कैसा प्रदर्शन रहा वह जानेंगे। इसकी NET SALES की बात करे तो कंपनी ने कुल 75 करोड़ का सेल्स बनाया है। और यह आंकड़ा पिछले क्वार्टर से थोड़ा बेहतर दिखाई दे रहा है। खर्चे की बात किया जाये तो इस महीने कंपनी ने 65 करोड़ का खर्चा किया है।  यह नम्बर पिछले Q2 के तुलना में ज्यादा नजर आ रहा है।

READ ALSO : Tata Motors Share News in Hindi Today | टाटा मोटर्स शेयर की खबर

 

Why Disa India Share Price is Falling ?

आखिर में हम बात करेंगे कंपनी की Q3 प्रॉफिट के बारे में। DISA INDIA LTD कंपनी इसबार मुनाफा कमाने में असफल रही। कंपनी दिसंबर Q3 में कुल 9.09 करोड़ ही कमा पाई। जबकि पिछले Q2 में डिसा इंडिया कंपनी ने 12 करोड़ का मुनाफा बनाया था। पिछले साल 2020 के दिसंबर Q3 में कंपनी का प्रॉफिट था 16 करोड़ रूपये। देखा जाये तो कंपनी YoY बेसिस में बहुत ज्यादा नुकसान में चल रही है।

Q3 में ख़राब प्रदर्शन के चलते शेयर होल्डर्स ने इस कंपनी के स्टॉक्स से दुरी बनाने की सोच लिया। और इस स्टॉक्स को अभी के समय बेचकर निकल ने में लगे हुए हैं। जिसके चलते DISA INDIA SHARE PRICE में गिरावट हो रही है। गिरावट कहा तक जाएगी पता नहीं लेकिन अगली बार कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा तो दिसा इंडिया शेयर का प्राइस जरूर ऊपर जायेगा।

Leave a Comment