Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi | Latest News

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi में बिस्तार से। हालही में इस कंपनी ने एक बहुत बड़ी फैसला लिया है। जी हाँ कंपनी ने Stock Split स्टॉक्स स्प्लिट की घोषणा कर दिया है। कोनसी शर्तो पे ये स्प्लिट की घोषणा हुई है जानेंगे आजकी इस पोस्ट में। यह कंपनी BSE में लिस्टेड है। और यह एक पैनी स्टॉक्स है। यानि की इस कंपनी की मार्किट कैप ज्यादा नहीं है। SPLIT के बारे में जानने से पहले कंपनी किया करती है उसके बारे में जान लेते हैं।

Garment Mantra Share news in hindi

कंपनी को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, कोयंबटूर, तमिलनाडु में कंपनी अधिनियम, 1956 के प्रावधानों के तहत 15 नवंबर, 2011 को जंक्शन फैब्रिक्स एंड अपैरल्स प्राइवेट लिमिटेड के रूप में शामिल किया गया था। और नेथाजी में परिधान और कपड़े व्यवसाय और परिधान के निर्माण के लिए उत्पादन इकाई शुरू की थी। अपैरल पार्क (नेताजी अपैरल पार्क (एनएपी) कंपनी अधिनियम 1956 की धारा 25 के तहत एक कंपनी के रूप में पंजीकृत है।

इस क्षेत्र में परिधान निर्यातकों को परिधान पार्क में एक भूखंड के लिए एसोसिएशन के साथ पंजीकरण करने के लिए आमंत्रित किया गया है)। कंपनी एक उद्यमी संचालित और अच्छी तरह से प्रबंधित संगठन है। जो बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके अपने फैशन और जीवन शैली की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी उपभोक्ता आवश्यकताओं को पूरा करने पर केंद्रित है।

Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi 2022

अगर बात करे गारमेंट मंत्र लाइफस्टाइल शेयर रीसेंट खबरों के बारे में, तो कंपनी ने कॉरपोरेट एक्शन लिया है स्टॉक स्प्लिट की घोषणा करके। कंपनी का स्टॉक्स 1:10 रेश्यो में बाँट दिया जायेगा। यानि की 1 शेयर के बदले शेयर होल्डर्स को 10 शेयर दिए जायेंगे। लेकिन एक बात ध्यान में रखनी होगी स्टॉक्स का प्राइस में कोई ऊपर निचे नहीं होगी। जितने रूपए का होल्डिंग थी स्प्लिट के बाद भी इन्वेस्टमेंट राशि वही रहेगी। सिर्फ स्टॉक्स की संख्या बड़ जाएगी। Stocks Split भी एक बड़ी खबर है Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi में।

Also Read : 3 Best Mid Cap Stocks to Buy For Long Term Investment – Guide 2022

Top 5 Green Hydrogen Energy Stocks in India | Future Multibagger Stocks

किसी शेयर होल्डर्स के पास अगर कंपनी 1 शेयर है तो स्टॉक्स स्प्लिट के बाद उसके पास कुल 10 शेयर होंगे। यहाँपे यह मत सोचियेगा की शेयर की संख्या बढ़ गया तो स्टॉक्स के प्राइस भी बढ़ेंगे। ऐसा बिलकुल नहीं है। शेयर होल्डर्स की इन्वेस्टमेंट राशि वही रहेगी। इसका मतलब शेयर होल्डर्स का जबरदस्त फ़ायदा होने वाला है।

स्प्लिट में पार्टिसिपेट करने के लिए 17 मई से पहले ही स्टॉक्स में इन्वेस्टमेंट करनी होगी। या फिर पहले से ही गारमेंट मन्त्रा लाइफस्टाइल कंपनी के स्टॉक्स में स्टॉक लिया हुआ है तो स्प्लिट के बाद 10 गुना शेयर हो जायेगा। Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi में यह भी एक महत्वपूर्ण जानकारी है। BSE Ex Date : 17th May 2022 & NSE Ex Date: 19th May 2022. इससे पहले साल 2020 में कंपनी नै 1:2 के रेश्यो में बोनस की घोषणा की थी। बात करे शेयर प्राइस की तो वह अभी घाट कर 1/10 पर शेयर होने वाला है।

Latest Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi

क्यूंकि की यह कंपनी स्माल कैप के अंतर्गत है इसीलिए इसकी मार्किट कैप ज्यादा नहीं है। गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल शेयर का मार्किट कैप है 72.28 करोड़ रूपये। कमपनी की 52 Week Low की बात करे तो 69 रूपये थे। जब की कंपनी का 52 Week High रहा है 227 रूपये। कंपनी का फंडामेंटल अगर एनालिसिस करे तो कंपनी स्ट्रांग दिख रही है। कंपनी का बुक वैल्यू है 36 रूपये से ऊपर। जबकि कंपनी का फेस वैल्यू 10 रूपये है।

कंपनी के ऊपर 18 करोड़ का कर्जा है। जबकि कंपनी के पास 50 लाख फ्री कॅश भी है। बात करे कंपनी के प्रमोटर्स होल्डिंग की तो वह भी बहुत अच्छी नजर आ रही है। कंपनी का सेल्स ग्रोथ भी 13% के ऊपर है। कंपनी का ROE भी 26% के ऊपर है। जो की अच्छा माना जाता है। गारमेंट मांत्रा लाइफस्टाइल कंपनी भी बहुत तगड़ी नज़र आ रही है। साथ में प्रॉफिट ग्रोथ भी 125% का शानदार नज़र आ रहा है। अभी के समय सिर्फ स्टॉक्स स्प्लिट की खबर ही Garment Mantra Lifestyle Share News in Hindi में आ रही है।

 

Leave a Comment