Mahindra Logistics Share News in Hindi Today | Mahindra Logistics Share Kyun Gir Raha Hai ? Moneyroma Official

Mahindra Logistics Share News

दोस्तों आज हम बात करेंगे महिंद्रा लोजिस्टिक्स शेयर की यानि Mahindra Logistics Share News in Hindi Today के बारे मैं। महिंद्रा लॉजिस्टिक शेयर्स ने अपने इन्वेस्टर्स को निराश करके रखा है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से इस शेयर में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को महिंद्र लॉजिस्टिक्स शेयर में लगभग 12% का गिरावट हमें देखने को मिली है। तो इतनी ज्यादा गिरावट क्यों हो रही है इस शेयर में आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे। पिछले 5 दिनों के हिसाब को अगर देखा जाए तो महिंद्रा लॉजिस्टिक शेयर में लगभग 21% का गिरावट हो चुकी है।

 

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स शेयर की 52 Week High की अगर बात करें तो वह ₹800 के हैं और अभी यह कंपनी कि शेयर प्राइस ₹550 है। देखा जाए तो काफी सारे इन्वेस्टर्स की बड़ी रकम इस में फंसी हुई है। तो आप देख ही पा रहे होंगे महिंद्रा लॉजिस्टिक्स शेयर में बहुत ज्यादा मात्रा में शेयर प्राइस गिर चुका है। तो शेयर प्राइस अभी के समय में इतना क्यों गिर रहा है यह भी हम जानेंगे।

हालही में जनवरी महीने में बहुत सारी कंपनी की Q3 का रिजल्ट पब्लिश हुई है। पिछले 27 जनवरी को महिंद्रा लोगिस्टिक कंपनी के Q3 का रिजल्ट आया है। आपको बता दे रिजल्ट बहार आने से पहले ही महेंद्र लोजिस्टिक्स शेयर प्राइस में भारी गिरावट पहले से ही चल रही थी। लेकिन जब कंपनी के Q3 का रिजल्ट पब्लिश हुआ शेयर प्राइस में और भी ज्यादा गिरावट नज़र आई है। आपको अनुमान हो गया होगा की किस वजह से कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट चल रही है। बिलकुल सही अनुमान लगाया है अपने महिंद्रा लोजिस्टिक्स कंपनी का Q3 जो रिजल्ट है उसमे थोड़ा सा भी ग्रोथ नज़र नहीं आ रहा है।

Suzlon Energy Share News in Hindi Today | सुजलॉन शेयर Q3 रिजल्ट में क्या हुआ ?

 

Mahindra Logistics Share News in Hindi Today

Mahindra Logistics Share की YoY के रिजल्ट की अगर तुलना करे तो, पिछले साल 2020 में कंपनी का Net Sale 1046 करोड़ रूपये था। और अभी का जो रिजल्ट सामने आया है उसमे कंपनी का Net Sale 1117  करोड़ रूपये है। तो देखा जाये YoY बेसिस में महिंद्रा लोजिस्टिक्स कंपनी नेट सेल के नंबर में थोड़ी बढ़त मिली है। बात करे Net Profit की तो पिछेल साल Q3 में कंपनी ने 18 करोड़ का मुनाफा बनाया था। जब की इसी साल 2021 में Q3 कंपनी ने सिर्फ 5 करोड़ का मुनाफा कमाया है। आप समझ गए होंगे की कंपनी ने YoY बेसिस में बहुत ज्यादा नुकसान में चल रही है। जिसके चलते ज्यादातर शरहोल्डर्स Mahindra Logistics Share को बेच कर निकल रहे हैं।

Mahindra Logistics Share की QoQ के रिजल्ट की बात करे तो, कंपनी ने पिछले Q2 में 1019 करोड़ का Net Sale जेनरेट किया था। और इस Q3 में कमपनी ने 1117 करोड़ का Net Sale बनाया है। यानि की पिछले Q2 के तुलना में Net Sale के नंबर बड़े है। बात करे Net Profit की तो कंपनी ने पिछले Q2 में लगभग 10 करोड़ का मुनाफा कमाया था। लेकिन Q3 में कंपनी नै सिर्फ 5 करोड़ का प्रॉफिट बनाया है। इसका मतलब कंपनी के नेट प्रॉफिट में  QoQ बेसिस 42% की गिरावट नज़र आ रही है।

Mahindra Logistics Share News हिंदी में

महिंद्रा लोजिस्टिक्स शेयर की Q3  के रिजल्ट को देखकर आप समझ गए होंगे क्यों शेयर के प्राइस में भारी मात्रा में गिरावट नज़र आ रही है। इस बार के रिजल्ट में कंपनी ने कुछ ज्यादा ही नुकसान करा लिया।  जिसके चलते बहुत सारे इन्वेस्टर्स कंपनी में इन्वेस्ट करने से डर रहे हैं। क्यों न डरे कोई कंपनी अगर नुकसान में चल रही हो शायद ही कोई इन्वेस्टर्स उस कंपनी में इन्वेस्ट करेगा। जाहिर सी बात है कंपनी अगर अच्छा परफॉरमेंस दिखती है तो उसमे इन्वेस्ट करने वालो की संख्या अपने आप बढ़ जाती है।

 

Leave a Comment