Multibagger Penny Stocks List for 2022 in Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज की पोस्ट में हम बात करेंगे Multibagger Penny Stocks List for 2022 in Hindi में। आज कि इस पोस्ट में कुछ ऐसे शेयर के बारे में बात करने वाले हैं जिसमें राकेश झुनझुनवाला जी ने इन्वेस्ट किया है। और सिर्फ राकेश झुनझुनवाला जी ने इन्वेस्ट किया है उसकी वजह से हम यह पोस्ट नहीं लिख रहे हैं बल्कि यह सारे स्टॉक्स के क्वालिटी बहुत ही अच्छे हैं इसलिए इन सभी स्टॉक्स के बारे में लिख रहे हैं।

किसी भी पेनी स्टॉक्स को हम तभी मल्टी बर्गर कह सकते हैं जब उन पेनी स्टॉक्स के अंदर कुछ खास बातें हो। और उन सारे स्टॉक्स की क्वालिटी है बहुत ही ज्यादा अच्छी हो। किसी भी पेनी स्टॉक्स को मल्टीबैगर बनने के लिए कुछ क्वालिटी की जरूरत होती है तब जाकर उन् स्टोक्स को क्वालिटी स्टॉक्स कह सकते हैं।

क्वालिटी स्टॉक्स होने के लिए क्राइटेरिया क्या है वह हम जानेंगे। सबसे पहले कंपनी फंडामेंटली पावरफुल होना चाहिए। कंपनी का बैलेंस शीट स्टेबल होना चाहिए। कंपनी का डेप्ट लो होना चाहिए। यानी कि कंपनी डेप्ट फ्री होना चाहिए। कंपनी के पास गैस रेट भी हो यह भी जरूरी है। और जिस इंडस्ट्री में बुक कंपनी काम कर रही हैं उसका फ्यूचर में भी स्कोप अच्छा होना चाहिए और फ्यूचर में ग्रोथ की संभावना बहुत ज्यादा रहनी चाहिए।

Leave a Comment