Route Mobile Limited Share Latest News | रूट मोबाइल शेयर क्यों गिर रही है ? Moneyroma Official

रूट मोबाइल शेयर क्यों गिर रही है ?

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं रूट मोबाइल लिमिटेड शेयर ROUTE MOBILE SHARE PRICE की लेटेस्ट कुछ खबरें के बारे में। कंपनी बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग है लेकिन इस समय इसके शेयर प्राइस में गिरावट देखने को मिल रहे हैं। रूट मोबाइल लिमिटेड कंपनी की रिजल्ट आने वाले हैं इसलिए कुछ दिनों पहले से ही कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट शुरू हो चुकी है। बसे रूट मोबाइल लिमिटेड कंपनी की जो रिजल्ट है वह 27 जनवरी को आने वाली है और उसके 2 दिन पहले से ही शहर में हलचल मची हुई है।

 

कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट शुरू हुई थी 12 अक्टूबर 2021 से। क्योंकि उसी दिन कंपनी ने शेयर में अपना हाय बनाया था और धीरे धीरे शेयर प्राइस गिरने लगी थी। अब तक 35% की गिरावट इस शहर में देखने को मिली है जो कि काफी ज्यादा है। और अभी हाल ही में 2 दिन से जो गिरावट हो रही है इसके अंदर कंपनी ने करीब 20% की वैल्यू घटा चुकी हैं।

सोमवार को इस शहर में करीब 10 वर्ष उनका गिरावट हुआ था और अगले दिन मंगलवार को करीब 4 वर्ष का गिरावट हुआ था। अभी के समय में कंपनी की शेयर प्राइस जिस लेवल पर है यह लेबल 12 फरवरी 2021 को हुआ करती थी। आप कह सकते हैं कि पूरे साल में इस कंपनी ने कोई भी अच्छा परफॉर्मेंस अभी तक नहीं दिया है। और ऐसा क्यों होता है जब कंपनी मार्केट में ओवरवैल्यूड होता है तब ऐसी नंबर हमें देखने को मिलते हैं।

Route Mobile Share Kyun Gir Raha Hai ?

अब हम जानेंगे कंपनी की जो सफर है वह कैसा रहा है । शुरुआत से जानने की कोशिश करेंगे। रूट मोबाइल लिमिटेड कंपनी करीब  ₹650 रुपए के आसपास मार्केट में लिस्टेड हुई थी और इसका जो आईपीओ था वह ₹300 का था। इसका मतलब कंपनी का जो लिस्टिंग गेन था वह 100% था। और धीरे धीरे कंपनी के शेयर प्राइस में तेज़ी आयी और कंपनी का शेयर प्राइस बड़ता गया। लेकिन अभी हालही में कंपनी कुछ खास कमाल नहीं दिखा प् रही है। ऐसा क्यों है वह हम जानेंगे।

Why is The Share Market falling ? Share Market Kyun Gir Raha Hai ? Stock Market Latest News

27 जनवरी को रॉउट मोबाइल लिमिटेड शेयर की Q4 का रिजल्ट आने वाला है। लेकिन उससे पहले ही शरहोल्डर्स ने शेयर को बेचकर निकल रहे हैं। यहाँ पे 2 चीज़े  है। पहला, कंपनी के शेयर में बहुत सारे ऑपरेटर अपना दिमाग लगाया होगा, कंपनी के रिजल्ट आने के बाद कुछ हो उससे पहले ही सारे ऑपरेटर शेयर को बेचकर निकल जायेंगे।

दूसरा, बहुत सारे इन्वेस्टर्स ऐसे हैं जो शार्ट टर्म यानि की कम समय के लिए स्टॉक्स में इन्वेस्ट करते हैं और मौका मिलते ही प्रॉफिट बुकिंग करके निकल जाते है। इस समय भी वही हो रहा है। क्यूंकि इन्वेस्टर्स डर रहे हैं अगर Q4 के रिजल्ट में थोड़ी सी भी गड़बड़ी हुयी तो शेयर प्राइस में गिरावट आएगी और वह फास जायेंगे।  इसीलिए रिजल्ट आने से पहले ही बहुत सारे शरहोल्डर्स स्टॉक्स बेचकर निकल रहे हैं। ज्यादा सेलिंग होने के कारन शेयर प्राइस में गिरावट चल रही है। तो यह थी रॉउट मोबाइल शेयर प्राइस में गिरावट के कारन

Leave a Comment