Saregama India Share News in Hindi Today | Saregama Annouce Dividend | सारेगामा शेयर की खबर | Moneyroma Official

Saregama Share News in Hindi

दोस्तों आज हम बात करेंगे Saregama India Share News in Hindi Today के बारे में। स्टॉक मार्किट में अभी सुधार चल रहा है। बहुत सारे स्टॉक्स के प्राइस में करेक्शन देखने को मिल रहे हैं। क्यूंकि पिछले कुछ समय में एक अच्छा खासा रैली बना था। जिससे साधारण स्टॉक्स के प्राइस भी बहुत ज्यादा बढ़ गयी थी। आजके इस पोस्ट में हम जानेंगे सारेगामा इंडिया शेयर में जो बड़ी अपडेट आयी है उसके बारे में। हालही में कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए एक खुशखबरी दी है। इस खबर से शेयरहोल्डर्स को लोटरी लगने वाली है। जिन इन्वेस्टर्स ने लॉन्ग टर्म के लिए सारेगामा इंडिया स्टॉक्स को होल्ड करके रखा था उनसब की किस्मत बदलने वाली है।

 

Saregama India Share ने अपने शरहोल्डर्स को डिविडेंड देने का ऐलान किया है। जिसने भी सारेगामा इंडिया शेयर को होल्ड करके रखा वह सारे इन्वेस्टर्स डिविडेंड पाने का हक़दार होंगे। सारेगामा इंडिया लिमिटेड कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स को 300% का डिविडेंड देने का फैसला किया है। यानि की शेयरहोल्डर्स को 1 शेयर के लिए 30 रूपये दिया जायेगा। अगर किसी इन्वेस्टर्स के पास 1000 शेयर हैं तो उनको डिविडेंड के रूप में 30000 रूपये मिलेगा। यह आंकड़ा काफी है शेयरहोल्डर्स की मन को खुश करने के लिए।

Saregama India Share ने डिविडेंड पाने के लिए जो अंतिम समय दिया है वह है 31 जनवरी 2022, इसी समय से पहले ही आपको सारेगामा इंडिया शेयर में इन्वेस्ट करना होगा। तब जाके आप डिविडेंड के हक़दार होंगे। अगर अपने या किसी इन्वेस्टर्स ने 31 जनवरी के बाद में शेयर ख़रीदा तो फिर आप डिविडेंड पाने के लिए उपयुक्त नहीं है। सारेगामा इंडिया लिमिटेड कंपनी के शेयर में जिन लोगो ने पहले से हिस्सेदारी ले राखी है उनको 1-1 शेयर के लिए 30 रूपये दिए जायेंगे कंपनी के तरफ से।

Saregama India Share Latest News in Hindi

डिविडेंड रिकॉर्ड डेट की अगर बात करे तो कंपनी ने 1 फरवरी 2022 को शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड मिल जायेगा। ज्यादातर समय डिविडेंड तुरंत ही शेयर होल्डर्स के अकाउंट में जमा हो जाती है। लेकिन कभी कभी इसमें थोड़ा ज्यादा समय भी लग सकता है। कंपनी के शेयर होल्डर्स को बिलकुल भी घबराने की जरुरत नहीं। 1 फरवरी को अगर डिविडेंड अकाउंट में जमा न हो तो कुछ दिन और रुक जाइये, सही समय में डिविडेंड आपके बैंक खाते में जमा हो जाएगी।

Mahindra Logistics Share News in Hindi Today | Mahindra Logistics Share Kyun Gir Raha Hai ?

सारेगामा इंडिया शेयर प्राइस अभी के समय 4497 रूपये में ट्रेड कर रही है। शुक्रबार को इस शेयर में 5% का गिरावट नज़र आयी है। सोमबार को मार्किट में थोड़ा पोसिटिवि देखने को मिल सकता है। सारेगामा इंडिया शेयर की 52 Week High की बात करे तो कंपनी ने 5505 रूपये का हाई बनाया है। और वहीँ अगर बात करे 52 Week Low की तो कंपनी ने 925 रूपये का लौ बनाया था। देखा जाये तो कंपनी ने कुछ ही समय में अपने शेयर होल्डर्स का पैसा कई गुना कर दिया है।

सारेगामा शेयर की खबर

रिटर्न की अगर बात करे तो कंपनी ने पिछले 3 महीने में 8.4% का रिटर्न दिया है। और पिछले 6 महीने में अपने शेयर होल्डर्स को 28% का शानदार रिटर्न बना कर दिया है। पिछले १ साल में सारेगामा इंडिया लिमिटेड कंपनी ने 353% का धमाकेदार रिटर्न बना कर दिया है अपने शेयर होल्डर्स को। पिछले 1 साल में ही शेयर होल्डर्स ने अच्छा खासा पैसा छपा है।

 

Leave a Comment