Suzlon Energy Share News in Hindi Today | सुजलॉन शेयर Q3 रिजल्ट में क्या हुआ ? Suzlon Stock News Hindi Mein

Suzlon Energy Share News in Hindi

दोस्तों आज हम बात करेंगे सुजलॉन शेयर न्यूज़ इन हिंदी SUZLON SHARE NEWS IN HINDI के बारे में। हाल ही में सुजलॉन स्टॉक से संबंधित बहुत बड़ी अपडेट निकल कर आ रही है। सुजलॉन एनर्जी विंड एनर्जी WIND ENERGY यानी कि वायु शक्ति उत्पादन में मार्केट लीडर है पूरे इंडिया में। यह कंपनी स्थापित हुई थी साल 1995 में। तब से यह कंपनी निरंतर विंड एनर्जी के ऊपर काम कर रही है। अभी की बात करें तो स्टॉक मार्केट में बहुत सारे इन्वेस्टर्स सुजलॉन एनर्जी स्टॉक्स में इन्वेस्ट कर रहे हैं।

 

कुछ ही समय में इस कंपनी ने बहुत अच्छा ग्रोथ दिखाया है जिसकी वजह से इन्वेस्टर्स ने सुजलॉन एनर्जी स्टॉक्स में इन्वेस्ट करने का भरोसा दिखाया है। 28 जनवरी 2022 को सुजलॉन एनर्जी स्टॉक्स की बड़ी खबर सामने आई है। क्या बड़ी अपडेट आई है सुजलॉन एनर्जी के बारे में वही सारी डिटेल्स हम जानेंगे आज के इस पोस्ट में। चलिए जानेते हैं Suzlon Share News in Hindi के बारे में बिस्तार से।

 

Suzlon Energy Share Q3 Result News in Hindi

सुजलॉन शेयर से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 28 जनवरी को सुजलॉन एनर्जी स्टॉक्स में Q3 का जो रिजल्ट है वह डिक्लेअर किया है। बहुत सारी कंपनी ने इसी महीने में अपना 3 का रिजल्ट है पब्लिश किया है। लेकिन आज हम बात करेंगे सुजलॉन एनर्जी स्टोर्स के रिजल्ट के बारे में। इस पोस्ट के जरिए सुजलॉन शेर की रिजल्ट में क्या क्या है क्या बड़ी चेंज एस आई है वह सारी चीजें हम विस्तार से जानेंगे।

सबसे पहले हम कंपनी के टोटल इनकम के बारे में बात करेंगे जो सुजलॉन में यहां पर घोषणा किया है। सबसे पहले कंपनी के अरेबियन हो फ्रॉम ऑपरेशन की अगर बात करें तो पिछले क्वार्टर में कंपनी ने 1346 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट किया था। और पिछले साल क्वार्टर 3 के रिजल्ट में कंपनी ने 947 करोड का रेवेन्यू जनरेट किया था। यहां पर देखा जाए क्वार्टर 3 के रिजल्ट में कंपनी का जो रेवेन्यू है वह बढ़कर 1596 करोड़ हो चुकी है। यानी कि कंपनी की रिवेन्यू फ्रॉम ऑपरेशंस के अंदर हमें काफी ग्रोथ देखने को मिल रही है। साथ ही साथ अगर हम कंपनी के अदर इनकम को जोड़ लेते हैं तो क्वार्टर 3 में यानी कि दिसंबर क्वार्टर में सुजलॉन एनर्जी ने टोटल इनकम जनरेट किया है 1615 करोड़ रुपए। जो कि बहुत ज्यादा शानदार है। अगर पिछले साल के मुकाबले में देखा जाए तो कंपनी ने 2 गुना पैसा मुनाफा कमाया है।

DOWNLOAD Q3 RESULT PDF : CLICK HERE TO DOWNLOAD

सुजलॉन शेयर की खबर

दूसरी तरफ अगर बात करें टोटल एक्सपेंस इसकी यानी कि कितना पैसा कंपनी ने खर्च किया है। कंपनी नेम क्वार्टर 3 में 1573 करोड़ का खर्चा किया है जो कि पिछले साल के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है।  लेकिन अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने इतना ज्यादा खर्चा करने के बाद भी प्रॉफिट में है यानी कि कंपनी मुनाफा कमा रही है।

सुजलॉन एनर्जी कंपनी के प्रॉफिट और लॉस की अगर बात करें तो कंपनी ने पिछले साल के Q3 के रिजल्ट में 110 करोड़ का नुकसान किया था मतलब कंपनी घाटे में थी। लेकिन उसके बाद साल 2021 के वाटर टू के रिजल्ट के दौरान कंपनी ने नुकसान का जो संख्या है उसको घटाया था। उस समय सुजलॉन कंपनी की जो लॉस हुआ था वह था 12 करोड़ रुपए। अब जब कंपनी के क्वार्टर 3 के रिजल्ट पब्लिश हुए हैं इसमें एक अच्छी खबर दिखाई दे रही है।

 

TTML Share News in Hindi Today | TTML Share Price Kyun Gir Rahi Hai ? जानिए असली वजह

 

और यह खबर है कंपनी ने इस बार नुकसान नहीं किया। सुजलॉन कंपनी ने Q3 में 41 करोड़ की प्रॉफिट बनाया है। यह आंकड़े खुश करने वाले हैं कंपनी के शेयर होल्डर्स को। क्योंकि सुजलॉन एनर्जी एक पेनी स्टॉक्स है और पेनी स्टॉक्स में कंपनी के प्रॉफिट होने के चांसेस बहुत कम रहते हैं। अब कंपनी ने प्रॉफिट कमा कर दिखाया है तो बहुत सारे इन्वेस्टर्स चाहेंगे सुजलॉन एनर्जी स्टॉक्स में अपना हिस्सेदारी बढ़ाना।

Suzlon Share Net Profit News in Hindi

सुजलॉन शेयर की नेट प्रॉफिट की अगर बात करें तो इस कंपनी ने इस बार बहुत अच्छा मुनाफा कमाया है। कंपनी ने पिछले क्वार्टर में यानी कि क्वार्टर Q2 के रिजल्ट में 11 करोड़ का नुकसान किया था। और पिछले साल Q3 के रिजल्ट में 111 करोड़ का नुकसान किया था। शुरुआती दौर में कंपनी ने बहुत ज्यादा नुकसान किया जबकि कंपनी का प्रॉफिट बहुत कम था। लेकिन अभी की अगर बात करें तो सुजलॉन शेयर ने हाल ही में आया क्वार्टर Q3 के रिजल्ट में धमाकेदार मुनाफा कमाया है। सुजलॉन कंपनी ने इस बार Q3 के रिजल्ट में 36 करोड़ का नेट प्रॉफिट जनरेट किया है। यह संख्या सुजलॉन एनर्जी शेयर में इन्वेस्ट करने वालों के लिए बहुत ही अच्छा है। क्योंकि अभी कंपनी ने बहुत अच्छा नेट प्रॉफिट कमाया है तो फिर मार्केट में इस कंपनी के शेयर में तेजी दिखाई देने की संभावना ज्यादा है।

Leave a Comment