Tata Motors Share News in Hindi Today | टाटा मोटर्स शेयर की खबर | Moneyroma Official

Tata Motors Share News

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं Tata Motors Share News in Hindi  में। टाटा मोटर्स शेयर टाटा ग्रुप की मल्टीबैग्गेर कंपनी है। यह कंपनी फ्यूचर में क्या करने वाला है यह सारे इन्वेस्टर्स को पता है। जिन लोगो ने टाटा मोटर्स कंपनी के शेयर में इन्वेस्ट किया है फ्यूचर में उन सबको अच्छा खासा रिटर्न मिलने वाला है। 31 जनवरी को टाटा मोटर्स शेयर से सम्बंधित बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हाँ टाटा मोटर्स शेयर ने अपने दिसंबर महीने के Q3 रिजल्ट पब्लिश किया है। किया है Q3 के रिजल्ट में, कंपनी को प्रॉफिट हुआ या नुकसान, आगे चलके शेयर होल्ड करें या बेच दे – सारे सवालो के जबाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे।

 

TATA MOTORS SHARE का q3 के नंबर निकल कर सामने आया है।  रिजल्ट देख कर कह सकते हैं कंपनी ने QoQ बेसिस में और YoY बेसिस में अच्छा खासा मुनाफा कमाया है। सबसे पहले हम बात करेंगे REVENUE FROM OPERATION के बारे में जहाँपे कंपनी ने 71406 करोड़ का रेवेनुए जेनरेट किया है। जब की पिछले Q2 रिजल्ट में कंपनी ने 60435 करोड़ का रेवेनुए बनाया था। इसका मतलब टाटा मोटर्स लिमिटेड कंपनी ने QoQ बेसिस में बेहतर ग्रोथ दिखाया है।

और साथ ही साथ OTHER OPERATING REVENUE की बात करे तो 822 करोड़ रूपये का रेवेनुए बनाया है। TOTAL REVENUE FROM OPERATION की बात करे तो टाटा मोटर्स कंपनी ने 72229 करोड़ का रेवेनुए जेनरेट किया है। OTHER INCOME को अगर देखा जाये तो उसमे कंपनी ने 702 करोड़ का रेवेनुए जेनरेट किया है। और TOTAL INCOME बात करे तो टाटा मोटर्स कंपनी ने 72931 करोड़ रूपये दिसंबर महीने के Q3 में कमाया है। जबकि पिछ्ले Q2 में कंपनी का TOTAL INCOME था 62245 करोड़ रूपये। क्वार्टर ऑन क्वार्टर बेसिस में कंपनी ने TOTAL INCOME में बहुत बढ़िया बढ़त दिखाई है। और यह आंकड़े टाटा मोटर्स के शेयरहोल्डर्स के लिए काफी शानदार है।

टाटा मोटर्स शेयर की खबर

TOTAL PROFIT में थोड़ी सी गिरावट नज़र आ रही है। इसी साल Q1 में टाटा मोटर्स कंपनी ने 4590 करोड़ रूपये का प्रॉफिट बनाया था जबकि पिछले Q2 में कंपनी को 3467 करोड़ रूपये का लोस्स हुआ। लेकिन दिसंबर महीने के Q3 के रिजल्ट में थोड़ी रिकवरी हमे नज़र आई है। मतलब पिछले क्वार्टर में कंपनी को जो नुकसान हुआ था उसका ज्यादातर हिस्सा भरपाई करदी है टाटा मोटर्स लिमिटेड कंपनी ने। और यह खबर टाटा मोटर्स कंपनी के लिए बहुत बड़ी खबर है।

Saregama India Share News in Hindi Today | Saregama Annouce Dividend | सारेगामा शेयर की खबर

EPS की बात करे तो Q2 टाटा मोटर्स शेयर का EPS था 8 रूपये और पिछले Q2  कंपनी का EPS (-11) रूपये हो गए थे। जबकि इसबार कंपनी ने EPS में थोड़ा पॉजिटिविटी दिखाई है। अभी के समय टाटा मोटर्स कंपनी का EPS (-3.96) हुआ है यानि की कंपनी के EPS में थोड़ा सुधार आया है। हलाकि कंपनी अभी भी लोस्स में चल रही है। हमें यकीन है आने वाले क्वार्टर में टाटा मोटर्स लिमिटेड कंपनी और भी अच्छी ग्रोथ दिखाई गी।

हलाकि सोमबार को मार्किट खुलते ही टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस में तेज़ी नज़र आयी। अभी टाटा मोटर्स शेयर का प्राइस है 517 रूपये। जोकि अच्छी दिखाई दे रही है। टाटा मोटर्स शेयर की 52 WEEK HIGH की अगर बात करे तो कंपनी ने 536 रूपये का हाई बनाया है। और अभी कंपनी का शेयर प्राइस ONE TIME HIGH के करीब है। और टाटा मोटर्स स्टॉक्स की 52 WEEK LOW की बात करे तो कंपनी ने 255 रूपये का लौ बनाया था। देखा जाये तो काम समय में टाटा मोटर्स शेयर ने अपने शेयर होल्डर्स को अच्छा खासा पैसा बनाकर दिया है।

Leave a Comment