Tejas Network Share Q3 Results | तेजस नेटवर्क शेयर प्राइस में गिरावट का क्या कारन है ?

दोस्तों शेयर मार्केट एक ऐसी जगह है जहां पर शेयर की प्राइस कभी ऊपर जाता है तो कभी नीचे गिरता है। कुछ दिनों पहले ही तेजस नेटवर्क लिमिटेड शेयर सुर्ख़ियों में था, सारे इन्वेस्टर्स इस स्टॉक्स में नज़र गराये हुए थे। लेकिन कुछ दिनों से देखा जाए तो तेजस नेटवर्क लिमिटेड स्टॉक्स में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। हाल ही में कंपनी ने Q3 का जो रिजल्ट है वह पब्लिश किया है। तेजस नेटवर्क लिमिटेड कंपनी की Q3 की रिजल्ट पब्लिश होते ही अगले दिन से शेयर प्राइस में भारी गिरावट देखने को मिलता है। Q3 के रिजल्ट घोषणा से पहले इस शहर में अच्छी खासी तेजी देखने को मिली थी। आखिर रिजल्ट में ऐसा क्या आया कि इस शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

 

कंपनी की अगर बात करें तो साल 2000 में इसकी स्थापना हुई थी इंडिया के कर्नाटक में। शुरुआत में इस कंपनी का नाम था तेजस नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। उसके बाद साल 2002 में कंपनी का नाम बदल कर रखा गया तेजस नेटवर्क लिमिटेड।

Open a Free Demat Account with UPSTOX

Tejas Network शेयर प्राइस में गिरावट का कारन

तेजस नेटवर्क शेयर प्राइस बहुत ज्यादा निचे गिर चूका है। और इसके लिए कंपनी के Q3 रिजल्ट को ही जिम्मेदार किया जा रहा है। क्यों की Q3  के रिजल्ट आने से पहले अच्छी खासी तेज़ी शेयर में देखने को मिली थी। लेकिन Q3 के रिजल्ट आते ही शेयर में भगदड़ मच गयी। Q3  में कंपनी का परफॉरमेंस इतना ख़राब रहा, ज्यादातर इन्वेस्टर्स शेयर बेचने में लग गए। और यह तो होना ही था, क्यों की कोई भी इन्वेस्टर्स ऐसी किसी भी कंपनी में इन्वेस्ट नहीं करेगा जिसकी Q3 के रिजल्ट इतनी ख़राब हो। इसीलिए इन्वेस्टर्स इस शेयर को बेच कर प्रॉफिट बुकिंग कर रहे हैं।

52 WEEK LOW & HIGH
 

तेजस नेटवर्क शेयर की अगर बात करें तो इसका 52 WEEK LOW है ₹135 और इसका 52 WEEK HIGH है ₹570रूपये। 1 साल में ही कंपनी का शेयर प्राइस 4 गुना हो चुका है। जिन इन्वेस्टर्स ने 1 साल पहले इस शहर में इन्वेस्ट किया था उन सब का पैसा 4 गुना हो चुका है और सारे इन्वेस्टर्स मालामाल हो गए हैं। लेकिन इस समय इस  शेयर में गिरावट चल रही है।

Tejas Network Share Q3 Results | तेजस नेटवर्क शेयर प्राइस में गिरावट का क्या कारन है ?

RETURN
 

तेजस नेटवर्क लिमिटेड कंपनी की रिटर्न के बारे में अगर बात करें तो इस कंपनी ने पिछले 6 महीने में 98.4% का रिटर्न दिया है जो कि बहुत ही अच्छा है। बहुत कम स्टॉक्स यह हैं जो कि इतने कम समय में इतना ज्यादा रिटर्न दे पाते हैं। और कंपनी ने पिछले 1 साल में 192.7% का शानदार रिटर्न अपने शेयर होल्डर्स को आसानी से दिया है। यह आंकड़ा चौका देने वाला है लेकिन यह सच है और ऐसा सिर्फ स्टॉक मार्केट में संभव है। अगर बात करें पिछले 3 साल की तो कंपनी ने 25% का रिटर्न अपने शेयर होल्डर्स को प्रदान किया है।

NOTE : जिन इन्वेस्टर्स ने SHORT TERM के लिए इस कंपनी के स्टॉक्स पर इन्वेस्ट किया था वह लोग अभी के टाइम पर शेयर बेचकर निकल सकते हैं । लेकिन जिन लोगों ने लॉन्ग टर्म के लिए इस शेयर में इन्वेस्ट किया है वह लोग थोड़ा इंतजार कर ले क्योंकि  Q4 का जो रिजल्ट है वह अगर अच्छा आया तो फिर से इस स्टॉक्स पर तेजी हमें देखने को मिलेगी। तो ध्यान रहे आपने अगर फ्यूचर के लिए स्टॉक्स में इन्वेस्ट किया है तो थोड़ी सब्र रखें अभी स्टोक्स को बेचे मत।

Leave a Comment