Trident Share Price Target 2022, 2025, 2030 | ट्राइडेंट शेयर प्राइस टारगेट | मल्टीबैगर स्टॉक |

TRIDENT SHARE PRICE TARGET

दोस्तों आज हम जानने वाले हैं इन्वेस्टर्स की सबसे पसंदीदा शेयर TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2022, 2025, 2030 के बारे में जिसका नाम है ट्राइडेंट लिमिटेड शेयर (TRIDENT LIMITED SHARE). बैसे शेयर मार्किट में ऐसे बहुत सारी कंपनी है जो की होम टेक्सटाइल (HOME TEXTILE) की बिज़नेस करती है। लेकिन उन कम्पनिओं को तगड़ा झटका दिया है ट्राइडेंट कंपनी (TRIDENT COMPANY) ने। बहुत सारे इन्वेस्टर्स इस शेयर को सोने की खदान कह रहे हैं। ट्राइडेंट शेयर ने जिस तरह की GROWTH दिखाई है उससे इन्वेस्टर्स को भरोसा दिलाया है की आपका पैसा कभी भी नहीं डूबेगा। कंपनी के मार्किट सप्लाई और डिमांड को देखते हुए इन्वेस्टर्स बहुत ज्यादा उम्मीद कर रहे हैं।

आजकी इस ब्लॉग पर हम जानेंगे ट्राइडेंट स्टॉक की पूरी जानकारी, जिससे फ्यूचर में इस शेयर का वैल्यू क्या होगा और कंपनी के बिज़नेस की क्या डिमांड रहेगी आम पब्लिक के लिए। मार्किट में क्या प्रतिक्रिया है इसकी प्रोडक्ट्स को लेकर साडी चीज़े डिटेल्स में जानेंगे। आजके डेट में TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2022, 2025, 2030 ( ट्राइडेंट शेयर प्राइस टारगेट ) में कितना है, कैसे यह स्टॉक परफोर्मे कर रहा है, इन्वेस्टर्स के क्या बिचार है सभी चीज़े बिस्तार से जानेंगे।

TRIDENT BUSINESS FUNDAMENTALS – ट्राइडेंट लिमिटेड कंपनी का बिज़नेस क्या है ?

ट्राइडेंट कंपनी का जो बिज़नेस वह किसी एक सेगमेंट के अंदर सीमित नहीं है।  कंपनी अलग अलग सेक्टर में काम करके मुनाफा कमा रही है। ट्राइडेंट कंपनी का पहला बिज़नेस है यार्न (YARN) का यानि धागा निर्माण का। यहाँ से कंपनी का 26% का रेभेनुए (REVENUE) मिलता है। इस बिज़नेस में कंपनी कई सारे धागा जैसे कॉटन कंबाइंड यार्न (COTTON COMBINED YARN), स्लैब यार्न,  ओपन एंडेड यार्न और ब्लेंडेड यार्न (BLENDED YARN) बनाती है। जो की कस्टमर्स को बहुत ज्यादे पसंद आते हैं।

Open a Free Demat Account with UPSTOX 

ट्राइडेंट कंपनी का दूसरा बिज़नेस है होम टेक्सटाइल का सबसे ज्यादा 54% की रेभेनुए (REVENUE) मिलता है। इस सेक्टर में कंपनी बाथ और बेड लिनेन बनाती है, आरामदायक बेडशीट (BED SHEETS), सॉलिड एंड प्रिंटेड शीट्स (SOLID AND PRINTED SHEETS) बनाती है, आकर्षक तकिया ऐसे कई सारे चीज़े जो की कंपनी कस्टमर्स को प्रोवाइड करती है। इस कंपनी का होम टेक्सटाइल (HOME TEXTILE) की जो प्रोडक्ट्स हैं मार्किट में बहुत ज्यादा डिमांड है।

इसके बाद कंपनी का जो तीसरा वर्टीकल है वह है पेपर का। पेपर बिज़नेस से कंपनी को 20% का रेभेनुए (REVENUE) आता है। पेपर सेगमेंट में कंपनी ब्रांडेड पेपर बनाती जिससे कस्टमर्स और भी आकर्षित हो जाते है।

चौथा सेगमेंट है केमिकल (CHEMICAL) का जहाँ से कंपनी को उतना रेभेनुए अभी के समय में नहीं मिलता।  क्यूंकि यह जो केमिकल का बिज़नेस है इसपर हल ही में काम करना सुरु किया है। शुरुवाती दौर में केमिकल सेक्टर से उतना मुनाफा नहीं हो पता लेकिन कंपनी दावा करती है आनेवाले समय में केमिकल सेक्टर से अच्छी खासी इनकम देखने को जरूर मिलेगा। और ट्राइडेंट शेयर होल्डर्स को अच्छा मुनाफा करके देगा।

TRIDENT LTD BUSINESS STRENGTH AND ADVANTAGES 

ट्राइडेंट का जो टैक्सटाइल बिजनेस है बो एक लो मार्जिन बिजनेस है। यानी इसमें इतना ज्यादा मार्जिन नहीं रहता है। इस कंपनी का जो होम टैक्सटाइल बिजनेस है जहां से 54% का रेवेन्यू आता है तुलना में यह एक हाई मार्जिन बिजनेस है। लेकिन इस कंपनी के दूसरे प्रतियोगी की अगर बात किया जाए तो उसके तुलना में ज्यादा मार्जिन कमाता है। क्योंकि ट्राइडेंट कंपनी अपनी यार्न मैटेरियल्स (MATERIAL) खुद ही बनाता है। और उसी यार्न को इस्तेमाल करके होम टैक्सटाइल (HOME TEXTILE) के प्रोडक्ट बनाती है।

यहां पर ट्राइडेंट अगर अपना रॉ मैटेरियल (RAW MATERIAL)खुद ही बनाती है ऑटोमेटेकली उसका खर्चा कम हो जाता है। ट्राइडेंट कंपनी जो होम टैक्सटाइल बनाती है वह अपने प्रोडक्ट को खुद ही होलसेल (WHOLESALE) करता है और एक्सपोर्ट (EXPORT)भी करता है।

Open a Free Demat Account with UPSTOX 

लेकिन इनके साथ साथ यह कंपनी अपने होम टैक्सटाइल को अपने ब्रैंड के अंदर सेल करते हैं और एक्सपोर्ट भी करते हैं। और जब भी कोई प्रोडक्ट ब्रांडेड होता है उसके ऊपर जो मार्जिन होता है वह बढ़ जाता है। इसी तरह पेपर बिजनेस में भी अच्छी मार्जिन मिलती है क्योंकि पेपर का जो रॉ मैटेरियल्स होते हैं वह गेहूं के पेड़ से बनता है। इसलिए पेपर बिजनेस में खर्चे कम होते हैं।

TRIDENT SHARE PRICE TODAY

ट्राइडेंट लिमिटेड कंपनी (TRIDENT LIMITED COMPANY) का जो शेयर प्राइस है वह अभी 50  से 70 रूपये के बीच ट्रेड (TRADE) कर रहा है। ट्राइडेंट ऐसा एक शेयर है जिसमें तुरंत ही लोअर सर्किट (LOWER CIRCUIT) और अपर सर्किट (UPPER CIRCUIT) लग जाता है। ट्राइडेंट लिमिटेड शेयर का 52 WEEK HIGH है ₹60 के करीब और इसका 52 WEEK LOW है ₹8 के करीब। पिछले कई महीनों में ही इस शेयर ने इन्वेस्टर्स (INVESTORS) का पैसा डबल कर दिया है जिससे इन्वेस्टर्स इस शेयर में हिस्सा लेने की दौड़ लगाई है।

 

Share Market Kya Hai full Analysis in Hindi – शेयर बाजार क्या है हिंदी में

 

TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2022 IN HINDI

शेयर बाजार में ट्राइडेंट लिमिटेड कंपनी का जो शेयर है वो काफी चर्चा में है। बहुत सारे इन्वेस्टर्स स्टॉक (STOCK) पर नजर रखे हुए हैं। ट्राइडेंट शेयर प्राइस कुछ ही समय में अपने इन्वेस्टर्स को पैसा कई गुना कर चुकी है। मार्केट में इन्वेस्टर्स इस शेयर में बहुत ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे हैं। उन्हें लगता है कंपनी के जो प्रोडक्ट्स हैं वह कस्टमर (CUSTOMER) को बहुत ज्यादा पसंद आ रहे हैं इससे कंपनी का जो ग्रोथ है वह तेज़ी से बड़ेगा साथ में इन्वेस्टर्स का जो पैसा लगा है वह भी तेजी से बढ़ेगा। साल 2021 में दिसंबर महीने की शुरुआत में इस शहर का प्राइस चल रहा है 40 से 44 रुपए के बीच। जिला कौन है इस शहर में हिस्सेदारी ली है उनका मानना है भविष्य में यह कंपनी और बड़ी होने वाली है जिससे इसका जो शेयर प्राइस है वह भी तेजी से बढ़ सकते हैं।

Open a Free Demat Account with UPSTOX 

ट्राइडेंट की कंपनी का जो प्रोडक्ट है वह कस्टमर स्कोर आकर्षित कर रही है। इस कंपनी का होम टैक्सटाइल का जो प्रोडक्ट है जैसे बेड शीट्स तकिया (PILLOW) यह सारी चीजें ऐसे हैं जिनके डिमांड मार्केट में बढ़ता ही जा रहा है। साथ में कंपनी का जो बिजनेस है पेपर के उसमें भी अच्छी मुनाफा नजर आ रहे हैं।

कंपनी की प्रोडक्ट्स की बढ़ते डिमांड को देखकर अनुमान होता है इसका जो शहर है उस में अच्छी तेजी 2022 के अंत तक दिखाई देने वाली है। एक्सपोर्ट्स यह अनुमान लगा रहे हैं ट्राइडेंट TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2022 के आखिर तक 100 से ₹110 के बीच रहेगा। कंपनी के बिजनेस अगर अच्छे चलें तो यह जो शेयर का टारगेट है वह काफी जल्द ही कंप्लीट हो जाएगी जिससे ट्राइडेंट शेयर का जो वैल्यूएशन है और बढ़ जाएगा।

TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2025 IN HINDI

कंपनी की अगर मैनेजमेंट (MANAGEMENT) की बात करें वह अपने जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरीके से निभा रहे हैं। मैनेजमेंट ने कंपनी में एक ऐसा सिस्टम बना कर रखा है जिससे कस्टमर्स और कंपनी के बीच जो दूरी है वह धीरे-धीरे काम होता जा रहे हैं।

कस्टमर को अगर कंपनी के प्रोडक्ट (PRODUCTS) खरीदने में कोई परेशानी हो। या फिर उस प्रोडक्ट के बारे में कुछ जानना हो तो इसके लिए मैनेजमेंट ने एक सपोर्ट सिस्टम (SUPPORT SYSTEM) बना कर रखा है जिससे कि कस्टमर्स अपने समस्या का समाधान करा सकते हैं। कंपनी का जो LOSS फैक्टर है मैनेजमेंट ने उसे धीरे धीरे कम करने की कोशिश की है।

सब कुछ मिलाकर देखा जाए मैनेजमेंट ने एक ऐसा सिस्टम बना कर रखा है जिससे कस्टमर को प्रोडक्ट्स खरीदने में कोई परेशानी नहीं हो रही है और कस्टमर खुशी खुशी ट्राइडेंट के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल कर रही है। मैनेजमेंट ने प्रोडक्ट की डिमांड (DEMAND) और सप्लाई (SUPPLY) में भी नजर रखा है ताकि प्रोडक्ट खरीदने में कस्टमर को कोई परेशानी ना हो।

Open a Free Demat Account with UPSTOX 

TRIDENT LTD कंपनी के जो सिस्टम काम कर रहा है उसे देखकर लगता है इस कंपनी का जो प्रोडक्ट्स है उसकी डिमांड कभी खत्म नहीं होगी और इस कंपनी का जो ग्रोथ है और भी ऊपर जाएगा। जिससे TRIDENT LTD शेयर का जो प्राइस है वह भी हमें ऊपर जाते दिखाई दे सकता है।

मैनेजमेंट अगर ऐसे ही पावरफुल सिस्टम बना कर रखते हैं, बाजार में जो इसका शेयर प्राइस है वह साल 2025 तक 200 से ढाई ₹250 के बीच जा सकता है। विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2025 के आखिर तक शेयर का प्राइस ₹300 तक भी पहुंच सकता है।

TRIDENT SHARE PRICE HISTORY

TRIDENT SHARE PRICE की HISTORY अगर देखा जाये तो, शुरुवात में भी यह कंपनी अच्छी खासी फंडामेंटल के साथ बाजार में टिकी हुए थी। शेयर प्राइस की बात करे तो साल 2016 में दिसंबर महीने शेयर का प्राइस था 5.54 रूपये जो कि पैनी स्टॉक के हिसाब से बहुत अच्छा परफॉरमेंस दिखाई थी।

साल 2017  में नवंबर की शुरुवात में TRIDENT SHARE PRICE था 10.38 रूपये। देखा जाये तो एक साल में ही कंपनी ने इन्वेस्टर्स का पैसा डबल कर दिया था। इस तेज़ी को देखते हुए बाकि सरे इन्वेस्टर्स भी कंपनी के शेयर में हिस्सेदारी खरीदने लगे।

साल 2018 में दिसंबर महीने TRIDENT SHARE PRICE था 7.18 रूपये। देखा जाये तो पिछले साल के मुक़ाबले शेयर प्राइस में थोड़ा गिड़ावाट देखने को मिला था।

2019 साल दिसंबर में शेयर प्राइस था 8.25 रूपये, पिछले साल के तुलना में फिर से शेयर प्राइस ऊपर गया था।

साल 2020 में दिसंबर की आखिर में ट्राइडेंट का शेयर प्राइस था 21 रूपये। एक साल में ही इस कंपनी का शेयर प्राइस 3 गुना हो गया। इन्वेस्टर्स के लिए इससे अच्छी खबर और कुछ नहीं हो सकता। TRIDENT SHARE PRICE HISTORY के आंकड़े काफी शानदार दिख रही है।

TRIDENT SHARE DEBT

ट्राइडेंट कंपनी के ऊपर लगभग 1535 करोड़ रूपये उधार (DEBT) है।  वैसे देखा जाए तो कंपनी हर साल धीरे धीरे अपने ऊपर जो कर्ज है वह काम कर रही है। और यह खबर इन्वेस्टर्स के लिए बहुत अच्छी दिख रही है। डेब्ट फ्री होने के कारन ट्राइडेंट स्टॉक्स बहुत अच्छा परफॉर्म कर रहा है। जो इन्वेस्टर्स ट्राइडेंट शेयर में इन्वेस्ट किया हुआ है उनकी तो लोटरी लग चुकी है। और आगे चलके भी यह स्टॉक अच्छा परफॉर्म करेगा – इस बात को सारे इन्वेस्टर्स यकीन रखते हैं। TRIDENT SHARE DEBT FREE है और यह कंपनी इसीलिए इन्वेस्टर्स को ज्यादा पसंद आ रही है।

 

TRIDENT SHARE DIVIDEND

कंपनी का मार्केट कैप (MARKET CAP) में बहुत ज्यादा ग्रोथ देखने को मिला है। हालही में ट्राइडेंट शेयर प्राइस में बढ़ोत्तरी के कारन ट्राइडेंट एक मिड कैप कंपनी बन चुकी है। और इसका शेयर प्राइस भी धीरे धीरे बड़ रहा है। कंपनी ने अभी तक कई बार अपने शरहोल्डर्स को डिभिडेंड (DIVIDEND) दिया है। ट्राइडेंट कंपनी ने सबसे पहले साल 2019 में 9% की डिभिडेंड की घोषणा की थी। उसी साल 2019 में ही दूसरी बार 9% की डिभिडेंड अपने शेयरहोल्डर्स को प्रदान किया था। उसके अगले साल 2020 में ट्राइडेंट लिमिटेड कंपनी ने 18% का डिभिडेंड दिया है अपने इन्वेस्टर्स को। उसके बाद साल 2021 में 36% का डिभिडेंड की घोषणा की गयी थी ट्राइडेंट कंपनी ने अपने शेयर इन्वेस्टर्स के लिए। उसी साल TRIDENT SHARE DIVIDEND दिया था 36% का कंपनी के शेयर में निबेश किये हुए शरहोल्डर्स के लिए।

 

TRIDENT SHARE BONUS & SPLIT 

ट्राइडेंट कंपनी अभी शुरुवाती दौर में है और कोई भी बोनस या स्प्लिट अभी तक नहीं दिया है। कंपनी का बिज़नेस जैसे चल रहा है उससे लगता है बहुत तेज़ी से ट्राइडेंट का शेयर प्राइस बढ़ेगा जिससे कंपनी प्रॉफिट में आएगी। इससे होगा क्या ट्राइडेंट लिमिटेड कंपनी अपने शरहोल्डर्स के लिए डिभिडेंड या बोनस की घोषणा जरूर कर सकती है। TRIDENT SHARE BONUS की घोषणा करती है तो इसमें इन्वेस्ट करनेवाले लोगो की संख्या बड़ जाएगी। जिससे ट्राइडेंट शेयर प्राइस में भी तेज़ी दिखाई देगी।

 

Open a Free Demat Account with UPSTOX 

NOTE : TRIDENT SHARE PRICE TARGET 2022,2025,2030 अगर देखें तो इन्वेस्टर्स की नज़र से बहुत अच्छी दिखाई दे रही है। हमने इस कंपनी के पुरे बिज़नेस फंडामेंटल्स (BUSINESS FUNDAMENTALS) को आप लोगो के सामने रखा है। आप चाहे तो इस शेयर में शार्ट टर्म (SHORT TERM) हो या लॉन्ग टर्म (LONG TERM) दोनों में ही आप फायदेमंद रहोगे। हमने एजुकेशन (EDUCATION) के उद्देश्य (PURPOSE) से स्टॉक का पूरा बिश्लेषण किया है। अगर आप इस स्टॉक में इन्भेस्ट करने की सोच रहे हैं तो आपको एक डीमैट अकाउंट (DEMAT ACCOUNT) की जरूरत होगी ऊपर दिए गए लिंक पे क्लिक करके आप अपना फ्री डीमैट अकाउंट (FREE DEMAT ACCOUNT) खोल सकते हैं। और एक बात जीबन में आपको कितना भी भरोसा हो कभी उधार लेके इन्वेस्ट नहीं कीजियेगा।

 

 

1 thought on “Trident Share Price Target 2022, 2025, 2030 | ट्राइडेंट शेयर प्राइस टारगेट | मल्टीबैगर स्टॉक |”

Leave a Comment