TTML Share News in Hindi Today | TTML Share Price Kyun Gir Rahi Hai ? जानिए असली वजह | Moneyroma Official

टीटीएमएल शेयर में गिरावट का कारण

दोस्तों अपने टीटीएमएल यानी कि TATA TELESERVICES (MAHARASTRA) LIMITED टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड कंपनी का नाम तो सुना ही होगा। और शायद आपने इसमें इन्वेस्ट भी किया हो। क्योंकि सिर्फ पिछले 2 साल में इसकी प्राइस ₹2 से बढ़कर ₹290 तक चली गई थी। और इस बीच इसने 14500% पर्सेंट तक का रिटर्न दिए थे। और कुछ ले 1 साल में भी इस स्टोक्स ने 2050% के आसपास का रिटर्न बना कर दिया था। लेकिन ₹290 का हाय बनाने के बाद इस स्टाक में लगातार लोअर सर्किट लग रहा है और अभी इसकी प्राइस 192 रुपए है।

 

 

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप समझ जाएंगे टीटीएमएल शेयर की प्राइस क्यों बढ़ रही थी और अब क्यों गिर रही है। और अब आपको टीटीएमएल खरीदना चाहिए या होल्ड करके रखना चाहिए या बेचना चाहिए। तो इस आर्टिकल को थोड़ा ध्यान से पढ़िए।

दोस्तों टीटीएमएल के फ्यूचर को समझने के लिए पहले हमें इसकी हिस्ट्री को जानना होगा। टीटीएमएल की शुरुआत हुई थी 1995 में, हीउज टेलीकॉम इंडिया लिमिटेड के नाम से। इस कंपनी को टेलीकम्युनिकेशन सर्विसेस प्रदान करने के लिए बनाया गया था महाराष्ट्र और गोवा में।

और यह कंपनी वायरलेस और वायरलाइन दोनों ही तरफ सेलूलर और इंटरनेट सर्विसेस प्रोवाइड करती थी। 2003 तक यह कंपनी मार्केट लीडर बन चुकी थी तो  साल  2003 मैं ही कंपनी का नाम बदल कर टीटीएमएल यानी कि टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड कर दिया गया। फिर टीटीएमएल नेम साल 2003 में सीडीएमए मोबाइल सर्विसेज स्टार्ट की और 2004 में इस कंपनी में दोने सब ब्रांड स्टार्ट किए पहला है वाकी और दूसरा है बाकी प्रीपेड।

TTML Share News in Hindi Today

सवाल यह है के यह कंपनी फंडामेंटली पावरफुल ना होते हुए भी इसकी शेयर प्राइस इतनी ज्यादा क्यों बढ़ गई ? और अभी के टाइम इस शहर में लगातार लोअर सर्किट क्यों लग रही है क्यों इस प्यार का प्राइस गिरता जा रहा है ? दोस्तों टीटीएमएल की शेयर प्राइस ज्यादा भरने की कारण है टाटा का सुपर ऐप – टाटा सुपर एस टाटा न्यू। टाटा डिजिटल जो कि टाटा ग्रुप की यह कंपनी है और इस साल एक सुपर ऐप लॉन्च करने वाली है जिसके जरिए आप शॉपिंग करेंगे और एयर टिकट बुक कर पाएंगे और लोन भी ले पाएंगे।

 

Route Mobile Limited Share Latest News | रूट मोबाइल शेयर क्यों गिर रही है ?

टाटा डिजिटल एक सेपरेट कंपनी है और टीटीएमएल एक्सप्रेस कंपनी है। लेकिन काफी सारी न्यूज़ एजेंसी ने वोट किया है कि टाटा अपने सुपर ऐप को मेंटेन करने के लिए टीटीएमएल की हेल्प ले सकता है। और इस न्यूज़ की वजह से टीटीएमएल में इन्वेस्टर्स बहुत ज्यादा इन्वेस्ट कर रहे थे। क्योंकि लोग इस शेयर में इन्वेस्ट कर रहे थे इसलिए शेयर की प्राइस बढ़ रही थी। जब शेयर प्राइस बढ़ रही थी बढ़ रही थी तब इसमें इन्वेस्ट करने वाले की संख्या और भी बढ़ गई। इसी तरह कंपनी की शेयर प्राइस बढ़कर ₹290 तक पहुँच गई।

TTML Share Price Kyun Gir Rahi Hai ?

11 जनवरी को एक खबर आई कि टीटीएमएल ने गवर्नमेंट को जो इंटरेस्ट देना है उसके बदले दो गवर्नमेंट को 9.5% स्टेक देगा। और इसमें जब शेयर की प्राइस कैलकुलेट किया गया तो वह ₹41 पर शेयर के हिसाब से थी। इस खबर के निकलने के बाद लगातार शेयर प्राइस में लोअर सर्किट लग रही है पिछले 8 दिनों से। और अभी इसका प्राइस गिरकर 165 रुपीस हो चुकी है। तो देखा जाए यह स्टॉप खबर के चलते ही चल रहा था शेयर प्राइस ऊपर जा रहे थे। और खबर की वजह से इस प्राइस में लगातार लोअर सर्किट लग रही है। आपको यह बता दें कि टाटा ग्रुप ने यह बात कभी भी ऑफिस वाली नहीं बताया कि टाटा न्यू यानी कि सुपर ऐप के साथ टीटीएमएल के बीच कोई कनेक्शन है।

Leave a Comment