Wipro Share Price क्यों इतना गिर रहा है , जानिए विप्रो शेयर में गिरावट के असली वजह | Moneyroma Official

विप्रो शेयर में गिरावट के असली वजह

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं विप्रो शेयर में होने वाले गिरावट के बारे में। क्यों इतना नीचे गिर रहा है। कुछ दिनों से विप्रो शेयर में भारी मात्रा में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में विप्रो शेयर के जो शेरहोल्डर्स हैं वह बहुत चिंता में पड़ गए हैं कि इस शेयर को सेल कर दें या लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करें। चलिए जान लेते हैं विप्रो शेयर प्राइस में गिरावट की असली बजह।

 

इस टाइम देखा जा रहा है के बहुत सारे इन्वेस्टर्स विप्रो शेयर में उतना ज्यादा इंटरेस्ट नहीं दिखा रहे हैं। इसलिए ज्यादातर इन्वेस्टर्स विप्रो शेयर में प्रॉफिट बुकिंग करके निकल रहे हैं। लेकिन इस गिरावट में असली कारण दिखाया जा रहा है विप्रो के क्वार्टर 3 के रिजल्ट (WIPRO QUARTER 3 RESULT) को। कुछ दिन पहले ही विप्रो शेयर का क्वार्टर 3 का जो रिजल्ट है वह निकल कर आया है। QUARTER 3 के रिजल्ट के अगले दिन से ही विप्रो शेयर में गिरावट देखने को मिली। और यह गिरावट और भी ज्यादा हो रहा है। क्योंकि इन्वेस्टर्स यह सोच रहे हैं कि अगले कुछ महीनों तक विप्रो शेयर का जो प्राइस है वह ऊपर नहीं जाने वाला। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि विप्रो शेयर आईटी सेक्टर में बहुत बड़ा नाम है। और यह कारनामा कई बार करके दिखाया है विप्रो ने।

Intraday Trading Mistakes in Hindi – इंट्राडे ट्रेडिंग की गलतियां

कुछ दिनों पहले ही विप्रो शेयर ने 722 रूपये का उचाई तक पहुँच गया था।  सब इन्वेस्टर्स को लग रहा था इस बार विप्रो शेयर अपने 52 WEEK हाई को पार करलेगा। इसी बिच दिसम्बर में विप्रो का QUARTER 3 RESULT बहार आया।  और उसे देख सारे इन्वेस्टर सोच में पड़ गए। और अगले दिन से ही विप्रो शेयर को बेचने में लग गए। और यह गिरावट रुकने का नाम नहीं ले रही। लेकिन लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स का पाता है जल्द ही यह शेयर फिर से मार्किट में लम्बी रेस का घोडा होने बाला है।

Why Wipro Share is Falling ?

विप्रो शेयर की QUARTER 3 RESULT के बारे में अगर बात करे तो इस बार उतना कमाल नहीं दिखा पाया है। हलाकि नेट सेल्स का जो संख्या है उसमे बड़ोत्तरी देखने को मिली है। और अगर बात करे नेट प्रॉफिट की तो उसमे विप्रो ने सभी शरहोल्डर्स को निराश किया। OTHER INCOME को देखे तो इसमें पिछले रिजल्ट के तुलना में लोस्स दिखाई दे रही है।
विप्रो शेयर के ऐसे रिजल्ट को देखते हुए बहुत सरे इन्वेस्टर्स इसे बेचने में लगे हुए हैं।  लेकिन लॉन्ग टर्म के लिए जिन इन्वेस्टर्स ने निबेश किया है उनको घबराने कोई जरुरत नहीं। क्यों  समय बाद इस शेयर में अच्छी खासी तेज़ी देखने को मिल सकती है।

Wipro Share Price Down Reason

स्टॉक मार्किट में शेयर प्राइस गिरावट के पीछे कई सारे कारन सामने आ रहे हैं। 14 फरवरी को विप्रो के शेयर में भारी गिरावट फिरसे नजर आई है। इस दिन विप्रो लिमिटेड शेयर प्राइस 3.30% तक निचे गिर गयी। देखा जाये तो बहुत सारे मल्टीबैग्गेर स्टॉक्स  सस्ते दामों पर मिल रहे हैं।  लेकिन जो लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स हैं उनको थोड़ा मायूस कर दे रहा है स्टॉक मार्किट का यह हाल। सिर्फ विप्रो में ही नहीं और भी कई अच्छे स्टॉक्स हैं जिनके शेयर प्राइस काफी हदतक निचे जा चुकी है। क्या है Wipro Share Price Mein Girawat Ka Karan वह हम जानेंगे।
विप्रो के शेयर प्राइस में गिरावट आने की पहली वजह है राशिया और यूक्रेन के बिच का बॉर्डर टेंशन। किसी भी वक़्त इन दोनों देशो में युद्ध की परिश्थिति तैयार हो सकती है। और इस संग्राम का परिणाम के चलते स्टॉक मार्किट के स्टॉक्स में परोक्ष रूप से प्रभाब पड़ सकता है।  जिसके चलते विप्रो और कई सारे शेयर में गिरावट नजर आ रही है।

Leave a Comment